Realme C1 – स्नैपड्रैगन 450 SoC और दोहरे पिछले कैमरो के साथ भारत में लॉन्च हुआ

Realme C1

आज, हमें Realme से उम्मीद थी कि वह पने भारतीय उपयोगकर्ताओं को विश्व स्तरीय मिड-रेंज हैंडसेट देगा, लेकिन हमने यह उम्मीद नहीं की थी कि ब्रांड 10,000 रुपये कम मूल्य का स्मार्टफोन लॉन्च करेगा। इस युवा ब्रांड ने एक दिन में अपना दूसरा हैंडसेट लॉन्च किया है, और इसे realme C1 कहते है। शाओमी और ऑनर फोन के क्षेत्र में सही खेलकर, Realme ने अपना नया हैंडसेट 6,999 रुपये पर लॉन्च किया है। आइए इसके बारे में बात करें।

Realme सी 1 स्पेसिफिकेशन

इसमें एक 6.2-इंच डिस्प्ले है, जो एक एचडी + रिज़ॉल्यूशन डिस्प्ले है। हैरानी की बात है, इसे भारत में सबसे सस्ता ‘notch display’ फोन कहा जा सकता है। 88.8\% स्क्रीन-टू-बॉडी अनुपात के साथ जो 19: 9 पहलू अनुपात के कारण हासिल किया गया है। डिवाइस के आंतरिक भाग के बारे में बात करते हुए, यह एक क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 450 SoC के साथ आता है, जिसमें 2GB रैम और 16GB इंटरनल स्टोरेज होता है। ध्यान दें कि एक समर्पित माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट है, जो 256GB तक विस्तार की अनुमति देता है।

कैमरा विभाग में, इसमें 13MP रेज़ोल्यूशन + 2MP गहराई सेंसर के के साथ दो पिछले कैमरे है। सामने, एक 5MP सेल्फी कैमरा है। इन दोनों कैमरों को AI द्वारा संचालित किया जाता है। Realme अपने नवीनतम हैंडसेट के डिजाइन को दिखा रहा है, यह एक नैनोस्केल समग्र सामग्री की 12 परतों के साथ आता है, जिसका अर्थ है कि इसमें एक प्रतिबिंबित (reflective) डिज़ाइन है।

यह Android 8.1 Oreo- आधारित ColorOS 5.1 पर चलता है, जिसे बहुत सारे फीचर्स के लिए जाना जाता है। शॉट्स कैप्चर करने के लिए कैमरे विभाग में AI क्षमताओं का उपयोग करने के अलावा, यह एआई फेस अनलॉक भी प्रदान करता है। एक फिंगरप्रिंट सेंसर की न होने की वज़ह से, इसमें कम से कम एक बॉयोमीट्रिक सुरक्षा की आवश्यकता तो थी ही और यह चेहरा अनलॉक द्वारा प्रदान किया गया है। यह सब एक बड़े 4230 एमएएच क्षमता बैटरी द्वारा संचालित है।

स्रोत के माध्यम से