ज़ियामी एमआई ए 2 पहला इंप्रेशन: स्टॉक एंड्रॉइड के प्रशंसकों के लिए तैयार किया गया

Mi A2 1

हम करने के लिए इसे सौंपने के लिए मिल गया है Xiaomi के शुभारंभ के साथ Android एक करने के लिए जीवन का एक नया पट्टा देने के लिए एम आई ए 1 । जाहिर है, जहां तक ​​सॉफ़्टवेयर अपडेट का संबंध था, एमआई ए 1 को कई मुद्दों के साथ झुकाया गया था। लेकिन अब यह देखते हुए कि चलिए एमआई ए 2 पर ध्यान केंद्रित करते हैं, जो 8 अगस्त को संयोग से भारत में लॉन्च हो रहा है।  

एमआई ए 2 5

नया एमआई ए 2 है – हर मायने में – एमआई ए 1 में एक पूर्ण उड़ा हुआ अपग्रेड। इसने आंतरिक चश्मा, बेहतर कैमरे, आधुनिक डिजाइन, और बहुत कुछ में सुधार किया है।  

एमआई ए 2 के मेरे पहले छाप क्या हैं। आप लॉन्च के दिन हमारी पूरी समीक्षा और तुलना की उम्मीद कर सकते हैं।  

एमआई ए 2 8

ज़ियामी एमआई ए 2: एक आधुनिक डिस्प्ले पैनल को समायोजित करने के लिए tweaked डिजाइन

शुरुआत में, एमआई ए 2 ज़ियामी की अपनी खुद की रेड्मी नोट 5 प्रो ( समीक्षा ) के समान दिखता है। लेकिन, सूक्ष्म मतभेद हैं। एक के लिए, एमआई ए 2 का धातु शरीर पतला और रेड्मी नोट 5 प्रो की तुलना में बहुत हल्का है। इसके अलावा, पीछे की ओर घुमावदार घुमावदार किनारों को फोन को पकड़ना आसान बनाता है। लेकिन चूंकि एमआई ए 2 को पीछे के बड़े एपर्चर लेंस से जुड़े दो बड़े सेंसर को समायोजित करना है, इसलिए मॉड्यूल प्रमुख रूप से बाहर निकलता है। यह कुछ लोगों के लिए परेशान हो सकता है लेकिन जो लोग एक अच्छा कैमरा प्रदर्शन चाहते हैं, वे शायद ट्रेडऑफ लेंगे। फिंगरप्रिंट रीडर को पीछे की ओर भी रखा गया है। एमआई ए 2 पर कोई चेहरा अनलॉक नहीं है, जो ज्यादातर स्टॉक एंड्रॉइड फोन के लिए आम है।  

एमआई ए 2 2

फोन के नीचे एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट है और यह किसी भी तरफ ग्रिल द्वारा फंसे हुए हैं। लेकिन दाएं तरफ केवल ग्रिल ध्वनि उत्सर्जित करता है। बाईं ओर सिर्फ शो के लिए है। सिम कार्ड ट्रे दाएं किनारे पर बैठता है। ट्रे में दो नैनो सिम कार्ड के लिए दो स्लॉट हैं। शीर्ष पर एक इन्फ्रारेड सेंसर है, जैसा कि सभी ज़ियामी फोन के साथ आम है।  

और हाँ, ज़ियामी ने 3.5 मिमी जैक को मार दिया है। मुझे पता है कि बहुत से ऑडिफाइल शायद इस फैसले से नफरत करते हैं। लेकिन चिंता न करें, ज़ियामी ने यूएसबी टाइप-सी को बॉक्स में 3.5 मिमी जैक डोंगल को बंडल किया है। और, ज़ियामी पुष्टि करता है कि एमआई ए 1 से amp बरकरार रखा गया है, इसलिए आप एक ही ध्वनि की गुणवत्ता की उम्मीद कर सकते हैं।

एमआई ए 2 3

एमआई ए 1 की तुलना में, यह फोन मोर्चे पर 18: 9 पहलू अनुपात के प्रदर्शन के कारण डिजाइन में काफी अलग है। यह 5.9 9-इंच स्क्रीन आईपीएस एलसीडी तकनीक का उपयोग करती है। मैं फोन की पूरी समीक्षा में डिस्प्ले पैनल की गुणवत्ता में पहुंचा दूंगा।  

ज़ियामी एमआई ए 2: अपने कैमरों के साथ महिमा के लिए बंदूक

जाहिर है, एमआई ए 2 के साथ ज़ियामी का बड़ा धक्का कैमरे हैं। कंपनी ने नए सेंसर, लेंस और सुविधाओं को हाइलाइट करते हुए वैश्विक लॉन्च पर एक अनोखा समय बिताया। ईमानदारी से, मुझे यह बुरा नहीं लगा और मैं वास्तव में कैमरा को अपने पैसों के माध्यम से रखने के लिए उत्साहित हूं।  

आइए कैमरा चश्मा देखें और उस पर कुछ समय बिताएं। पीछे की ओर, आपको एक 12 एमपी प्राथमिक कैमरा मिलता है जो IMX486 सेंसर का उपयोग करता है। दिलचस्प बात यह है कि प्राथमिक कैमरा नीचे वाला एक है। शीर्ष पर वाला माध्यमिक 20 एमपी IMX 376 सेंसर है। दोनों कैमरे अलग-अलग एफ़ / 1.75 एपर्चर लेंस से जुड़े होते हैं।  

पीछे के माध्यमिक कैमरे का उद्देश्य क्या है? सबसे पहले, द्वितीयक 20 एमपी कैमरा बेहतर पोर्ट्रेट शॉट्स के लिए उपयोग किया जाएगा। और दूसरी बात, इसका उपयोग कम रोशनी स्थितियों में किया जाएगा। वास्तव में, आप मैन्युअल मोड का उपयोग कर सेंसर के बीच स्विच कर सकते हैं। द्वितीयक कैमरा कम रोशनी स्थितियों में उपयोग किया जा रहा है क्योंकि पिक्सेल बिनिंग का उपयोग करते हुए, ज़ियामी 1-माइक्रोन पिक्सेल सेंसर को 2-माइक्रोन पिक्सेल आकार में परिवर्तित करता है। इसका मतलब है कि आप अधिक प्रकाश पकड़ सकते हैं। इसकी तुलना में, 12 एमपी प्राथमिक कैमरा में 1.25 माइक्रोन सेंसर है।  

ज़ियामी एमआई ए 2: स्टॉक एंड्रॉइड ओरेओ कभी उबाऊ नहीं होगा

आंतरिक रूप से, फोन एक स्नैपड्रैगन 660 एसओसी द्वारा संचालित है। हमारी इकाई में चार गीगा रैम और 64 जीबी आंतरिक स्टोरेज है। फोन में 3000 एमएएच बैटरी भी है, जो इस मूल्य सीमा के लिए छोटी हो सकती है। इसके अलावा, एमआई ए 2 का केवल भारतीय संस्करण क्विक चार्ज 4.0 के साथ आता है। जाहिर है, आपको एक संगत चार्जर को अलग से खरीदने की ज़रूरत है।  

एमआई ए 2 7

एंड्रॉइड वन प्रोग्राम के तहत फोन एंड्रॉइड ओरेओ स्टॉक पर चलता है और मैं इसके बारे में ज्यादा बात नहीं कर रहा हूं। यह बहुत ही भयानक है क्योंकि हम सभी इसे जानते हैं। यह सुविधा समृद्ध नहीं हो सकता है लेकिन उत्साही स्टॉक एंड्रॉइड पसंद करते हैं। इसके अलावा, यह तेजी से काम करने के लिए वास्तव में अच्छी तरह से ट्यून किया गया है। कम से कम मेरे सीमित समय में, मुझे कहना होगा कि एमआई ए 2 बहुत सुंदर था।

ज़ियामी एमआई ए 2: बंद विचार

एमआई ए 2 4

एमआई ए 2 एमआई ए 1 पर उछाल और सीमा से सुधार करता है। मुझे पहले से ही सीमित समय में फ़ोन पसंद आया है। और, यदि इसकी कीमत 20,000 रुपये से कम है, तो नोकिया 7 प्लस ( समीक्षा ) की पसंद चिंतित होनी चाहिए।  

एमआई ए 2 के बारे में आप जो सोचते हैं उसके नीचे टिप्पणी अनुभाग में हमें बताएं।